businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

शेयर बाजार : आंक़डों, वैश्विक संकेतों से मिलेगी बाजार को दिशा

Source : business.khaskhabar.com | Jan 03, 2016 | businesskhaskhabar.com Market News Rss Feeds
 Stock market: data, global cues on market direction willमुंबई। देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह महत्वपूर्ण आर्थिक आंक़डों, वैश्विक संकेतों, विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंक़डों तथा डॉलर के मुकाबले रूपये की चाल व तेल की कीमतों पर भी निवेशकों की नजर बनी रहेगी। सोमवार चार जनवरी को मार्किट इकनॉमिक्स दिसंबर 2015 के लिए देश के विनिर्माण उद्योग के आंक़डे जारी करेगी।

निक्केई इंडिया विनिर्माण पर्चेजिंग मैनेजर इंडेक्स (पीएमआई) नवंबर में गिरावट के साथ 25 महीने के निचले स्तर 50.3 पर पहुंच गया। सूचकांक में 50 से ऊपरी की रीडिंग से संबंधित क्षेत्र में विस्तार और 50 से नीचे रहने का मतलब संबंधित क्षेत्र में संकुचन का पता चलता है। बुधवार छह जनवरी को मार्किट इकनॉमिक्स दिसंबर महीने के लिए सेवा क्षेत्र का आंक़डा जारी करेगी। निक्केई सेवा व्यापार गतिविधि सूचकांक नवंबर में घटकर 50.1 पर दर्ज किया गया था, जो अक्टूबर में 53.2 पर था।

वैश्विक बाजारों में सोमवार चार जनवरी को चीन में काइक्सिन चाइना विनिर्माण पीएमआई जारी होगा, जो नवंबर में वृद्धि के साथ 48.60 पर था और अक्टूबर में 48.30 पर था। बुधवार छह जनवरी को दिसंबर महीने के लिए चीन में काइक्सिन चाइना सेवा पीएमआई जारी होगा, जो नवंबर में घटकर 51.2 पर था और अक्टूबर में 52 पर था। अमेरिका में शुक्रवार आठ जनवरी को दिसंबर महीने के लिए गैर कृषि रोजगार आंक़डे जारी होंगे।