businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सनएडिसन इंडिया ने कंटीनुअम विंड एनर्जी का अधिग्रहण किया

Source : business.khaskhabar.com | Jun 18, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Solar tech provider SunEdison acquires Singapore based Continuum Wind Energyमुंबई। सौर प्रौद्योगिकी कंपनी सनएडिसन इंडिया ने सिंगापुर की कंपनी कंटीनुअम विंड एनर्जी का अधिग्रहण कर लिया है। सनएडिसन ने मंगलवार को यहां एक बयान में कहा, ""सनएडिसन ने सिंगापुर की कंपनी कंटीनुअम विंड एनर्जी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।"" कंटीनुअम भारत में भी पवन ऊर्जा क्षेत्र में कारोबार करने वाली एक प्रमुख कंपनी है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अहमद चतिला ने कहा, ""भारत हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और पवन तथा सौर ऊर्जा क्षेत्र में अकूत अवसर उपलब्ध कराता है। देश की एक प्रमुख पवन ऊर्जा कंपनी कंटीनुअम के अधिग्रहण के साथ हमने अपने नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार का और विस्तार करने के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति और एक दक्ष पवन ऊर्जा विकास टीम अपने साथ जो़डी है।""

कंटीनुअम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरविंद बंसल ने कहा, ""सनएडिसन की मजबूत वैश्विक वित्तीय क्षमता और प्रतिभावान टीम के बल पर हम इस बाजार के अकूत कारोबारी अवसरों का लाभ उठा पाएंगे।"" कंटीनुअम महाराष्ट्र और गुजरात में 242 मेगावाट क्षमता के पवन ऊर्जा संयंत्रों का संचालन करती है। इसके अलावा देश के विभिन्न राज्यों में इसकी अनेक परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं।