businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एसबीआई ने जापान डेस्क शुरू किया

Source : business.khaskhabar.com | Feb 16, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 SBI launches Japan Deskनई दिल्लल्ली। देश में करीब 30 अरब डॉलर का प्रत्यक्ष विदेश निवेश (एफडीआई) आकर्षित करने के मकसद से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने मंगलवार को अपना जापान डेस्क शुरू किया, जो जापानी कंपनियों के लिए एकल खिडकी की तरह से काम करेगा। एसबीआई अध्यक्ष अरूंधति भट्टाचार्य ने जापान डेस्क शुरू होने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, ""जापान के ग्रामीण बैंक भारत में अपने संचालन का विस्तार करना चाहते हैं और उन्हें एक खिडकी चाहिए। जापान डेस्क जापानी निवेशकों और भारतीय जरूरतों के बीच सेतु का काम करेगा।""

उन्होंने कहा, ""जापानी कंपनियों को नए वित्तीय और नियामकीय कानूनों की समझने में मदद चाहिए। भारतीय उद्यमियों को भी इस तरह की मदद चाहिए।"" यह एसबीआई द्वारा शुरू किया जाने वाला इस तरह का पहला डेस्क है।
देश में जापान के राजदूत केंजी हिरामात्सु ने इस अवसर पर कहा, ""जापान-भारत निवेश संवर्धन साझेदारी के तहत हमें जापान से 30 अरब डॉलर निवेश होने की उम्मीद है।"" डेस्क के उद्घाटन के मौके पर भट्टाचार्य ने चीन को विनिर्माण केंद्र बनाने में जापान की भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि जापान से भारतीय विनिर्माण के लिए भी यही भूमिका निभाने की उम्मीद है।