businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस लाइफ ने लॉन्च किया इंक्रीजिंग इनकम इंश्योरेंस प्लान

Source : business.khaskhabar.com | Aug 17, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Life launches increasing income planमुंबई। रिलायंस कैपिटल लिमिटेड की एक सब्सिडरी रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने सोमवार को एक नए प्लान रिलायंस इंक्रीजिंग इनकम इंश्योरेंस प्लान की घोषणा की है। यह प्लान एक पारंपरिक नॉन-पार्टीसिपेटिंग प्लान है।

इसकी खासियत यह है कि यह प्रीमियम पेमेंट टर्म के बाद पॉलिसी होल्डर को लंबे समय तक नियमित मासिक आय उपलब्ध कराता है, जो मैच्योरिटी बैनेफिट विकल्प के साथ 3 फीसदी एवं ओनली इनकम विकल्प के साथ 6 फीसदी प्रतिवर्ष की दर से बढती है। रिलायंस लाइफ इंश्योरेंस के चीफ एजेंसी ऑफिसर मनोरंजन साहू के मुताबिक इस प्लान में मासिक आय हर साल बढती रहती है। सुरक्षा के नज़रिए से बात करें तो जीवन बीमा के साथ बचत के फायदे रिलायंस इंक्रीजिंग इनकम को बेहद प्रासंगिक प्लान बनाते हैं। इस प्लान को 14 साल से 60 साल के लोग ले सकते हैं।

पॉलिसी टर्म 12 साल से 24 साल के बीच है। पॉलिसी टर्म को बचत और इनकम दो बराबर प्रावस्थाओं में बांटा गया है। प्लान दो विकल्पों में उपलब्ध है-ओनली इनकम और मैच्योरिटी विकल्प के साथ आय। प्लान चुकाए जाने वाले प्रीमियम एवं मैच्योरिटी पर प्राप्त होने वाले बैनेफिट पर आयकर में छूट का फायदे भी प्रदान करता है।