businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस जियो इसी साल शुरू करेगी 4जी सेवा

Source : business.khaskhabar.com | Feb 22, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Jio will launch 4G services this yearमुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने रविवार को कहा कि रिलायंस जियो इस साल यानी 2016 की दूसरी छमाही में 4जी दूरसंचार सेवाओं की व्यावसायिक शुरूआत के लिए तैयार रहेगी। इसके जरिये कंपनी 80 फीसदी भारतीयों को हाई-स्पीड मोबाइल इंटरनेट और वॉयस सेवा मुहैया कराने में सक्षम होगी। अंबानी ने सीएनएन के फरीद जकारिया को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ""हम लोग 2016 की दूसरी छमाही में इसकी शुरूआत के लिए तैयार रहेंगे। 80 फीसदी भारतीय आबादी के पास हाई-स्पीड मोबाइल ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सुविधा रहेगी।""

उन्होंने कहा, ""भारत की एक अरब तीस करो़ड की आबादी में से 80 फीसदी के पास इस साल हाई-स्पीड मोबाइल इंटरनेट रहेगा। वर्ष 2017 तक हम लोग 90 फीसदी आबादी को यह सुविधा मुहैया कराएंगे और 2017 तक पूरा भारत इस डिजिटल सुविधा के दायरे में आ जाएगा।"" रिलायंस जियो की 4जी सेवा अभी करीब एक लाख बीस हजार कर्मचारियों, उनके परिवारों और व्यावसायिक साझीदारों को उपलब्ध है।

कंपनी ने दूरसंचार उद्योग में करीब 15 अरब डॉलर का निवेश किया है। अंबानी ने कहा कि वह मानते हैं कि दुनिया अभी सूचना और डिजिटल युग के प्रारंभिक दौर में है। अगले 20 वर्षो में हम लोगों ने जो पिछले 100 वर्षो में बदलाव देखे हैं उससे अधिक बदलाव नेटवर्क से पूर्ण समाज में देखेंगे। (IANS)