businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस जियो कर्मचारियों के लिए सेवा विस्तार करेगी

Source : business.khaskhabar.com | Dec 24, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Jio service for staff expansionनई दिल्ली। मुकेश अंबानी की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम ने वाणिज्यिक तौर पर 4जी सेवा लांच करने से पहले अपने कर्मचारियों के लिए 4जी फोन कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। ऎसा प्रयोग के तौर पर किया गया है, ताकि सेवा में किसी भी तरह की खामी का पता चल सके।

एक जानकार सूत्र ने बताया कि 27 दिसंबर को कंपनी अपने कर्मचारियों को कम से कम 70 हजार और कनेक्शन पेश करेगी, जिससे प्रायोगिक कनेक्शन की संख्या बढ़कर एक लाख हो जाएगी। कर्मचारियों के लिए 27 दिसंबर को सेवा लांच करने का मकसद बताते हुए अंबानी ने कहा, ""हमारी टीम भारत के लिए एक नमूने का काम करेगी।"" कंपनी को 2016-17 में 4जी सेवा के लिए 10 करो़ड ग्राहक मिल जाने की उम्मीद है। कंपनी के कर्मचारी प्रायोगिक लांच में 4जी आधारित अन्य सेवाओं मसलन-जियो चैट, जियो मनी, जियो प्ले और जियो ऑन डिमांड का भी उपयोग कर सकेंगे।

इस कनेक्शन के साथ ग्राहकों को ऊप्ला नामक एक एप भी मिलेगा। 27 दिसंबर को अंबानी ने अपने कर्मचारियों को नवी मुंबई में एक कार्यक्रम में भी आमंत्रित किया है। कार्यक्रम में शाहरूख खान और संगीतकार ए.आर. रहमान की प्रस्तुतियां होंगी। यह कार्यक्रम साथ ही देश के एक हजार अन्य केंद्रों पर भी दिखाया जाएगा।