businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान पेट्रोलियम-सीईओ को ऊर्जा ऑस्कर

Source : business.khaskhabar.com | Dec 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Industries, Hindustan Petroleum CEO bag energy Oscars न्यूयार्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निशि वासुदेव उन कुछ कंपनियों और लोगों में शामिल हैं, जिन्हें उनके नेतृत्व, नवाचार और प्रदर्शन के लिए 17वें सालाना प्लैट्स वैश्विक ऊर्जा पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिसे ऊर्जा क्षेत्र का ऑस्कर माना जाता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज को कारपोरेट सामाजिक जवाबदेही के लिए और वासुदेव को साल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में यह सम्मान दिया गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज और वासुदेव के साथ बुधवार को मैनहट्टन के सिप्रियानी वाल स्ट्रीट में कुल 18 को यह सम्मान दिया गया। सम्मान समारोह में ऊर्जा कंपनियों के करीब 400 अधिकारी दर्शक दीर्घा में मौजूद थे, जो 15 देशों से आए थे।

आयोजक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की तारीफ में कहा, ""कारपोरेट सामाजिक जवाबदेही बाध्यता न होकर एक स्वैच्छिक प्रतिबद्धता है, जिससे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ता है। यह कंपनियों के चरित्र को निर्धारित करने वाला एक मुख्य अवयव है।"" आयोजकों के मुताबिक, शुद्ध लाभ का दो फीसदी सामाजिक कार्यो पर खर्च करने के मानक से आगे बढ़कर भारतीय ऊर्जा कंपनी ने गत वर्ष सामाजिक कार्यो पर सबसे अधिक खर्च किया है।

वहीं, वासुदेव के बारे में आयोजकों ने कहा कि सोच की स्पष्टता और वित्तीय प्रबंधन दोनों ही मामलों में उनकी नेतृत्व क्षमता काबिले तारीफ है, जिसके कारण सरकारी कंपनी का बाजार मूल्य अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में उनके पहले एक साल के कार्यकाल में दो गुने से अधिक बढ़ गया है। आयोजकों के मुताबिक, ""भारतीय तेल कंपनियों की वह प्रथम महिला प्रमुख हैं। वह दुनिया की फॉच्र्यून 500 कंपनियों की 14 महिला प्रमुखों में से एक हैं।""