businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रिलायंस समूह विशाखापत्तनम में जहाज निर्माण इकाई स्थापित करेगा

Source : business.khaskhabar.com | Jan 11, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Reliance Groups pact for Rs.5,000 crore naval unit in Vizag विशाखापत्तनम। उद्योगपति अनिल अंबानी का रिलायंस समूह 5,000 करो़ड रूपये के शुरूआती निवेश के साथ विशाखापत्तनम में एक जहाज निर्माण इकाई स्थापित करेगा। समूह ने यहां रविवार को इस बाबत राज्य सरकार के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। समझौते पर राज्य में चल रहे साझेदारी सम्मेलन-2016 में मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी की मौजूदगी में हस्ताक्षर हुए।

अंबानी ने कहा, ""एक अनुमान के मुताबिक, अगले 15 साल में भारतीय नौसेना विमान वाहक पोतों तथा पनडुब्बियों की खरीद और आधुनिकीकरण पर तीन लाख करो़ड रूपये से अधिक खर्च करेगी। इससे इस प्रस्तावित विश्वस्तरीय इकाई को ब़डे पैमाने पर ठेके मिल सकते हैं।"" इकाई में भारतीय नौसेना के लिए रणनीतिक उपकरण बनने पर मुख्य ध्यान रहेगा।

उन्होंने कहा कि यह आंध्र प्रदेश में किसी भी एक स्थान पर सबसे ब़डा निवेश होगा। इससे ब़डे पैमाने पर रोजगार पैदा होगा तथा इससे कई और रक्षा इकाइयों की स्थापना के लिए भी माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि इस इकाई की स्थापना से राज्य को 10 हजार करो़ड रूपये का अतिरिक्त निवेश हासिल हो सकता है।