businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

देशभर में बैंककर्मी रहे हडताल पर

Source : business.khaskhabar.com | Dec 02, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Relay strike by bank unions to hit transactionsनई दिल्ली। वेतन बढाने की मांग को लेकर आज से बैंककर्मी चार दिन की हडताल पर हैं। आज साउथ जोन यानी कि तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, लक्ष्यद्वीप और पुड्डुचेरी के बैंकों की हडताल है और कामकाज पूरी तरह ठप है। हडताल के चलते करोडों का काराबोर प्रभावित होने की आशंका है।

हालांकि, श्रम आयोग ने सोमवार को बैंक कर्मचारी संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है, लेकिन संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना है कि जब तक उन्हें वेतन वद्धि का अच्छा ऑफर नहीं मिलता, उनका आंदोलन जारी रहेगा। नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के वाइस प्रेजिडेंट अश्विनी राणा ने कहा, हम मजबूरी में हडताल कर रहे हैं। हमें सैलेरी में महज 11 फीसदी की बढोतरी की पेशकश की जा रही है। इसके चलते हडताल टालना मुश्किल है। तय कार्यक्रम के अनुसार 2 दिसंबर से क्षेत्रवार 27 पब्लिक बैंक, 12 प्राइवेट बैंक और 6 विदेशी बैंक के करीब 8 लाख अधिकारी हडताल पर रहेंगे।

इस दिन साउथ जोन यानी तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल और अन्य राज्यों में बैंकों की हडताल रहेगी। 3 दिसंबर को उत्तरी जोन यानी दिल्ली, हरियाणा, छत्तीसगढ, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अन्य राज्य, जबकि 4 दिसंबर को ईस्ट जोन यानी बिहार, झारखंड, ओडिशा, सिçक्कम, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर राज्यों, केंद्र शासित प्रदेश-अंडमान व निकोबार में हडताल रहेगी। वहीं, 5 दिसंबर को वेस्टर्न जोन-गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र में हडताल रहेगी।