businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

रतन टाटा तेलंगाना टी हब का उद्घाटन करेंगे

Source : business.khaskhabar.com | Aug 06, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Ratan Tata invited to inaugurate Telangana T Hub हैदराबाद। तेलंगाना सरकार ने बुधवार को टाटा संस के मानद अध्यक्ष रतन टाटा को टी हब का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया है। टी हब हैदराबाद के अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) में स्थापित किया जा रहा देश का सबसे ब़डा प्रौद्योगिकी इनक्यूबेटर है।

राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री के. तारकरामा राव ने बुधवार को मुंबई में टाटा से मुलाकात कर उन्हें इसके लिए आमंत्रित किया। उद्घाटन अगले महीने किया जाना है। मंत्री ने टाटा को टी हब और राज्य द्वारा डिजिटल क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो के बारे में बताया। राव ने टि्वटर पर कहा, ""यह इनक्यूबेटर किस तरह से हैदराबाद के फार्मा, रक्षा और एयरोस्पेस उद्योग का लाभ उठा सकता है, इस पर टाटा ने अपना कीमती सुझाव दिया है।"" मंत्री ने महिंद्रा समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आनंद महिंद्रा से भी मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि महिंद्रा तेलंगाना आएंगे और संभावित निवेश पर चर्चा करेंगे। महिंद्रा ने टि्वटर पर कहा, ""सोच, बुद्धिमानी और ईमानदारी। आपके पास सब कुछ है। नए राज्य के निर्माण में हमारी शुभकामनाएं।"" मंत्री ने जवाब में कहा, ""आपकी नम्रता से अभिभूत हूं आनंद जी। तेलंगाना को आपके सहयोग और आशीर्वाद की जरूरत है।""