businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पुंज लॉयड को मिला 1555 करो़ड रूपये का ठेका

Source : business.khaskhabar.com | Jan 05, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Punj Lloyd bags four high projects worth Rs.1,555 crore नई दिल्ली। अवसंरचना क्षेत्र की कंपनी पुंज लॉयड ने सोमवार को कहा उसे केंद्र सरकार से चार राज्यों में कुल 1,555 करो़ड रूपये की चार राजमार्ग परियोजनाओं का ठेका मिला है। कंपनी द्वारा यहां जारी एक बयान के मुताबिक बिहार, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की परियोजनाओं का ठेका भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से और पंजाब की परियोजना का ठेका केंद्रीय स़डक परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से मिला है। 567 करो़ड रूपये बिहार की परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच)-31 के 60 किलोमीटर का सिमरिया-खगç़डया खंड को चार लेन का बनाया जाएगा।

513 करो़ड रूपये की छत्तीसगढ़ परियोजना के तहत एनएच-200 के 48 किलोमीटर का रायपुर-सिमगा खंड को चार/छह लेनों का बनाया जाएगा, जिसमें फ्लाईओवर, अंडरपास और पुल जैसी सहायक संरचनाएं भी होंगी। 392 करो़ड रूपये की ओडिशा की परियोजना के तहत एनएच-6 के 50 किलोमीटर के तलेबानी-संबलपुर खंड को चार लेनों का बनाया जाएगा।

पंजाब की परियोजना के तहत एनएच-71 के 35 किलोमीटर के तालेवाल-बर्नाला खंड को चार लेनों वाला बनाया जाएगा। यह परियोजना कंपनी को वीआरसी कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड की साझेदारी में मिली है। कंपनी के भवन और अवसंरचना कारोबार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शांतनू कारकुन ने कहा, ""2016 में कंपनी को देश-विदेश में अवसंरचना क्षेत्र में कई अवसर मिलेंगे। ये ठेके अवसंरचना क्षेत्र में पुंज लॉयड की आपूर्ति के लिए मिले प्रमाणपत्र हैं।""