businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पैनासोनिक का नैनो टेक्नॉलॉजी लैस एयर प्योरिफायर पेश

Source : business.khaskhabar.com | Nov 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Panasonic launches F PXL45 air purifier in Indiaनई दिल्ली। पैनासोनिक इंडिया ने एयर प्योरिफायर (वायु शोधक) का एक नया आधुनिक मॉडल पेश किया है, जो नैनो टेक्नॉलॉजी से युक्त है और जहरीले पीएम 2.5 वायरस से ल़डने में सक्षम है। कंपनी की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि आकर्षक डिजाइन एवं विषेषताओं वाला यह मॉडल दीवार पर लगाया जा सकता है, इसके साथ टच पैनल रिमोट कंट्रोल की भी सुविधा है।

बयान में कहा गया है कि वायु प्रदूषण और हवा में पीएम 2.5 की बढ़ती मात्रा को देखते हुए पैनासोनिक का एफ-पीएक्सएल-45 नैनो तकनीक से युक्त है। नैनो एक वाटर-रैप्ड कैप्सूल होता है, जिसमें पर्याप्त मात्रा में ओएच रेडिकल्स होते हैं। ओएच रेडिकल्स में बैक्टीरिया एवं वायरस को नियंत्रित करने और हवा की गुणवत्ता बेहतर बनाने की क्षमता होती है। साथ ही यह त्वचा को नम बनाता है और बदबू को दूर करता है। बयान के मुताबिक, विभिन्न जांचों में पता चला है कि नैनो तकनीक वातावरण में सुधार कर पशुओं का स्वास्थ्य बेहतर बना सकती है।

नैनो तकनीक के अलावा यह एयर प्योरिफायर एचईपीए फिल्टर से सुसज्जित है और हवा में नुकसानदायक पार्टिकुलेट मैटर के स्तर को नियंत्रित करता है। इसमें एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर बदबू को दूर करता है। एफ-पीएक्सएल45 की कीमत 31,995 रूपये है।