businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

दिल्ली-एनसीआर मे सिर्फ एक दर्जन शापिंग मॉल ही कामयाब

Source : business.khaskhabar.com | May 19, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Out of Nearly 100 Malls Only 12 in Delhi NCR Running Successfully: JLLनई दिल्ली। दिल्ली और उसके आसपास राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र को शापिंग माल की राजधानी कहा जाता है और यहां करीब 100 शापिंग माल खुले हैं लेकिन उनमें से केवल 12 ही सफलतापूर्वक चल रहे हैं। यह जानकारी अचल संपत्ति बाजार के बारे में परामर्श देने वाली कंपनी जेएलएल की एक रिपोर्ट में दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, एनसीआर के विपरीत मुंबई में माल का कारोबार बेहतर है। वहां 45 माल हैं। इनमें से 10-15 की हालत अच्छी है।

दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, चेन्नई और हैदराबाद में कुल 255 माल चल रहे हैं। जेएलएल इंडिया के प्रबंध निदेशक (रिटेल सर्विसेज) पंकज रेंजहेन ने एक बयान में कहा कि दिल्ली- राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में करीब 100 शापिंग माल हैं और यह क्षेत्र भारत के पिट चुके माल की राजधानी बन गया है। उन्होंने कहा कि माल की संख्या के मामले में दिल्ली-एनसीआर का कोई और शानी नहीं है पर इसके सभी माल कामयाब नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली एनसीआर में परिचालित करीब 95 माल में से 12 ही कामयाब हैं। दुकानदारी के इन सफल प्रतिष्ठानों में साकेत का सेलेक्ट सिटी माल, वसंत कुंज का एंबियंस माल, पश्चिम दिल्ली का पेसिफिक माल और एमजी रोड गुडगांव का एमजीएफ मेट्रोपोलिटन माल शामिल है।