businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

ओला ने जुटाए 50 करो़ड डॉलर

Source : business.khaskhabar.com | Nov 18, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Ola raised dollar 50 millionबेंगलुरू। मोबाइल एप्लीकेशन आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी ओला ने अपनी विस्तार योजना के लिए 50 करो़ड डॉलर (3,306 करो़ड रूपये) जुटाने की घोषणा की है। कंपनी ने यहां अपने एक बयान में कहा, ""ताजा निवेश का उपयोग आपूर्ति संबंध कदमों, क्षमता विस्तार और नए उपयोग मामलों में किया जाएगा।"" कंपनी में छठे दौर के इस निवेश में मुख्य रूप से वेंचर साझीदार बेली गिफोर्ड, टाइगर ग्लोबल, सॉफ्टबैंक समूह और डीएसटी ग्लोबल ने निवेश किया है।

ओला के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवीश अग्रवाल ने कहा, ""अतिरिक्त कोष हमें विकास को आगे बढ़ाने और अरबों लोगों के लिए यातायात सुविधा देने में मदद करेगा।"" मुंबई की कंपनी ओला देश में 102 शहरों में अपनी सेवा दे रही है। अग्रवाल ने कहा, ""हम अपने चालक-उद्यमियों के लिए एक परितंत्र बनाने पर भी ध्यान देंगे और अधिकाधिक चालकों को उद्यमी बनने में मदद करेंगे।"" ताजा दौर के निवेश के साथ ही कंपनी में अब तक कुल 1.3 अरब डॉलर निवेश हो चुका है।

एक हालिया अध्ययन के मुताबिक ओला के एप का देश भर में उसके 78 फीसदी ग्राहक उपयोग करते हैं। ओला शेयर, ओला प्राइम और ओला मनी इसके कुछ प्रमुख एप हैं। अग्रवाल ने आईआईटी के अपने साथी अंकित भाटी के साथ जनवरी 2011 में ओला स्थापित की थी। इसी साल ओला ने एक टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी टैक्सीफॉरश्योर का 20 करो़ड डॉलर में अधिग्रहण कर लिया था।