businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

निको 3 महीने और ढूंढे़गी केजी-डी6 का खरीदार

Source : business.khaskhabar.com | Jun 15, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Niko seeks 3 month extension to sell stake in KG D6 blockनई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की साझेदार कनाडा की निको रिसोर्सेज अपने ऊपर लदे कर्ज उतारने के लिए केजी-डी6 गैस ब्लॉक में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहती है और कंपनी ने खरीदार ढूंढ़ने के लिए तीन महीने और लगाने का फैसला किया है।

निको ने टोरंटो स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल नियमित सूचना में कहा, ""निको के निदेशक मंडल का अब मानना है कि उसे यह तय करने में कुछ और समय लगेगा कि बिक्री की प्रक्रिया सफल रहेगी या नहीं और यदि नहीं रहेगी, तो वैकल्पिक योजना क्या होगी।"" कंपनी ने कहा कि यह खोज 15 सितंबर तक करने के लिए कर्जदाताओं के साथ सहमति बन गई है। निको ने फरवरी में कहा था कि वह 34 करो़ड डॉलर का कर्ज उतारने के लिए केजी-डी6 ब्लॉक में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाहती है।

कंपनी पहले 30 अप्रैल तक हिस्सेदारी बेच देना चाहती थी, लेकिन बाद में इस तिथि को आगे बढ़ाकर उसने 31 मई कर दिया था। कंपनी ने पहले कहा था कि सरकार द्वारा घोषित गैस मूल्य उसकी उम्मीद से कम है और इसलिए वह ब्लॉक में हिस्सेदारी बेचना चाहती है। सरकार ने अक्टूबर में घरेलू प्राकृतिक गैस की नई कीमत 5.61 डॉलर प्रति यूनिट घोषित की थी, जो पहले 4.2 डॉलर थी।