businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

नेस्ले को मैगी से पहली बार हुआ जबरदस्त घाटा

Source : business.khaskhabar.com | July 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Nestle Maggi bears first loss in History, Must read नई दिल्ली। मैगी पर प्रतिबंध का असर नेस्ले इंडिया के कारोबार पर पडता हुआ साफ दिखाई दे रहा है। 30 साल में पहली बार कंपनी को 20 फीसदी से ज्यादा क्वॉर्टर्ली नुकसान हुआ है। कंपनी की आय में करीब 25 फीसदी मैगी सेल्स का योगदान होता था। इंस्टैंट नूडल्स मैगी पर लगे बैन के कारण नेस्ले इंडिया को जून क्वॉर्टर में 64.40 करोड रूपए का नेट लॉस हुआ है।

नेस्ले इंडिया ने बयान जारी कर कहा है कि उसको पिछले साल के जून क्वॉर्टर में 287.86 करोड रूपए का शुद्ध लाभ हुआ था। कंपनी को ऑपरेशंस से कुल 1,957.01 करोड रूपये की नेट इनकम हुई है। यह पिछले जून क्वॉर्टर के 2,431.97 करोड रूपए की नेट इनकम के मुकाबले 19.52 पसेंüट कम है। नेस्ले इंडिया के बयान के मुताबिक, "जून क्वॉर्टर में नेट सेल्स 20.1 पसेंüट घटी है।

इसकी बडी वजह मैगी नूडल्स इश्यू का असर है। कंपनी की नेट डोमेस्टिक सेल्स में 20.6 पसेंüट की कमी आई है।" कंपनी जनवरी-दिसंबर के फाइनैंशल इयर के हिसाब से चलती है। नेस्ले के मैनेजिंग डायरेक्टर (डेजिग्नेट) सुरेश नारायणन के मुताबिक, "कंपनी के लिए यह क्वॉर्टर बहुत चुनौतीपूर्ण रहा है। नेस्ले इंडिया कन्जयूमर्स को भरोसा दिलाना चाहती है कि उनका प्रॉडक्ट्स सेफ है। नेस्ले के लिए कन्जयूमर के भरोसे की बहुत अहमियत है और रहेगी।