businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोसॉफ्ट करेगी टी-हब से साझेदारी:नडेला

Source : business.khaskhabar.com | Dec 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Microsoft to work with T Hub of Hyderabad : Satya Nadellaहैदराबाद। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्या नडेला ने सोमवार को यहां कहा कि कंपनी एक्सेलरेटर और स्टार्ट-अप का विकास करने के लिए टी-हब के साथ मिलकर काम करना चाहेगी। नडेला ने देश के सबसे ब़डे प्रौद्योगिकी इन्क्यूबेटर माने जाने वाले टी-हब प्रांगण में यह बात कही। उन्होंने उभरते उद्यमों को संबोधित करते हुए कहा, इस क्षेत्र में भारतीय प्रतिभा तेजी से उभर रही है और हम उसका प्रभुत्व देख रहे हैं। टी-हब अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी) परिसर में स्थित है।

नडेला अपने पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद आए हैं। नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य है स्थानीय उद्यमियों को मजबूत करना। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के उद्यमों से बात करने से उन्हें ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा, सफलता के तीन सूत्र हैं - सोच, क्षमता और संस्कृति। पहले ही दिन से सीखना शुरू कीजिए, अपने सपने या अपनी सोच का पीछा कीजिए, संस्कृति का विकास कीजिए।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि असफलता का महत्व इस बात में है कि आप उससे कितना सीखते हैं। टी-हब का दौरा उन्होंने तेलंगाना के सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामा राव के साथ की। इस दौरान केटीआर ने उन्हें सरकार के विभिन्न कार्यRमों की जानकारी दी। इससे पहले सुबह नडेला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से भी मिले थे।