businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

माइक्रोमैक्स ने 4जी स्मार्टफोन लांच किया

Source : business.khaskhabar.com | Nov 19, 2015 | businesskhaskhabar.com Gadget News Rss Feeds
 Micromax launches Canvas Xpress 4Gनई दिल्ली। स्वदेशी मोबाइल हैंडसेट निर्माता कंपनी, माइक्रोमैक्स ने बुधवार को अपना पहला 4जी स्मार्टफोन "कैनवासएक्सप्रेस4जी" लांच किया, जिसकी कीमत 6,599 रूपये है। माइक्रोमैक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विनीत तनेजा ने कहा, ""बाजार 4जी की तरफ बढ़ गया है और माइक्रोमैक्स भी अधिकाधिक 4जी उपकरण लाने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव कर रही है। ऑनलाइन माध्यम से आज 40 फीसदी 4जी स्मार्टफोन बिक रहे हैं।""

उन्होंने बताया कि कंपनी की ऑनलाइन विपणन साझेदार फ्लिपकार्ट पर बिक रहे हर चार में से तीन स्मार्टफोन 4जी किस्म के हैं। तनेजा ने कहा, ""हम अभी 13 4जी उपकरण बेच रहे हैं। ये सभी मध्यम श्रेणी के हैं। माइक्रोमैक्स की रणनीति 4जी, ऑनलाइन बिक्री और कम कीमत पर केंद्रित है।"" कंपनी धीरे-धीरे 2जी फोन बनाना बंद कर देगी, लेकिन वह फीचर फोन बेचती रहेगी, क्योंकि कंपनी की कुल बिक्री में इसकी 50 फीसदी हिस्सेदारी है।

कंपनी ने कहा कि एक्सप्रेसकैनवास4जी बुधवार से बिक्री के लिए सिर्फ फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। स्मार्टफोन में एक गीगाहट्र्ज मीडियाटेक एमटी 6735 प्रोसेसर और 2जीबी डीडीआर3 रैम का इस्तेमाल किया गया है। फोन का डिस्प्ले पांच इंच का है। इसका रियर कैमरा आठ मेगापिक्सेल का और फ्रंट कैमरा दो मेगा पिक्सेल का है। इसमें 16 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। (आईएएनएस)