businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सबसे ज्यादा बिकने वाले कार मॉडलों में मारूति का दबदबा

Source : business.khaskhabar.com | Sep 23, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Maruti is most demanding cars in marketनई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले कार मॉडलों में मारूति सुजुकी इंडिया का दबदबा कायम है। भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के इस वित्तवर्ष की अप्रैल-अगस्त अवधि के आंकडों के अनुसार इस अवधि में दस सबसे ज्यादा बिकने वाले दस कार मॉडलों में मारूति की ऑल्टो पहले, डिजायर दूसरे, स्विफट तीसरे व वैगनआर चौथे स्थान पर है. सियाम के अनुसार आलोच्य अवधि में हुंदै की ग्रेंड आई10 पांचवें स्थान पर रही।

भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंक़डों के अनुसार आलोच्य अवधि में दस सबसे ज्यादा बिकने वाले दस कार मॉडलों में मारूति की ऑल्टो पहले, डिजायर दूसरे, स्विफ्ट तीसरे व वैगनआर चौथे स्थान पर है। सियाम के अनुसार आलोच्य अवधि में हुंदै की ग्रेंड आई10 पांचवें स्थान पर रही। इसने इयोन को सातवें स्थान पर कर दिया।

 सूची में एक्सेंट छठे, होंडा की सिटी आठवें, मारूति की सेलेरियो नौवें, होंडा अमेज 10वें स्थान पर है। इसके अनुसार मारूति सुजुकी इंडिया ने अप्रैल-अगस्त में 1,03,123 ऑल्टो बेचीं। इसी तरह आलोच्य अवधि में डिजायर की ब्रिकी 89,912 इकाई, स्विफट की ब्रिकी 80,861 इकाई तथा वैगन आर की ब्रिकी 63,051 इकाई रही।