businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पुणे में कारोबार विस्तार करेगी मैरियट

Source : business.khaskhabar.com | Apr 11, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Marriott to expand hotel foot print in Puneपुणे। होटल क्षेत्र की अमेरिका की दिग्गज कंपनी "मैरियट इंटरनेशनल" पुणे में दो अन्य होटलों के साथ पुणे में अपने कारोबार का विस्तार करने जा रहा है। इस तरह मैरियट के विभिन्न ब्रांड में होटलों की संख्या बढ़कर छह हो जाएगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मैरियट पुणे हिंजेव़ाडी के बिक्री विभाग के निदेशक अभिषेक राजगोलकर ने कहा, ""एक मौजूदा होटल में रूपांतरण के साथ मैरियट एक नया ब्रांड इस साल कभी भी शुरू हो सकता है। मैं इस बार में अधिक जानकारी साझा नहीं कर पाऊंगा। हमारे पास पुणे में 2016 तक द रिट्ज-काल्र्टन लग्जरी होटल ब्रांड भी होगा।"

वर्तमान में मैरियट समूह के पास तीन होटल और पुणे में एक जेडब्लू मैरियट है। पुणे में मैरियट होटल में लगभग 900 कमरे हैं और नई संपत्तियों को खरीदने के बाद ये बढ़कर 1,500 तक बढ़ सकते हैं। राजगोलकर के मुताबिक, होटल जरूरतों को केंद्रित कर दिया गया है और कीमत पर चर्चा के बाद अधिक संपत्तियों का अधिग्रहण किया जाएगा। पुणे के स्टार होटल बाजार के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में कीमतें बहुत संवेदनशील रहती हैं, क्योंकि कई स्थानीय होटल वैश्विक होटल श्रृंखलाओं की सेवाओं की बराबरी करने की कोशिश में हैं।

रियल एस्टेट सलाहकार कंपनी जोंस लैंग लासैले इंडिया के प्रबंध निदेशक मंदीप लांबा के मुताबिक, ""पिछले एक दशक में पुणे होटल सेक्टर देश में अन्य आतिथ्य सत्कार क्षेत्र की तुलना में क़डा प्रतिद्वंदी के रूप में उभरा है।" उन्होंने कहा कि पुणे के पास लगभग 1,050 ब्रांडिड कमरे हैं और इसकी बाजार में कुल ब्रांडिड आपूर्ति में 18 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। अपने होटल के बारे में बात करते हुए राजगोलकर ने कहा कि अगले महीने मेहमानों के लिए एक नए बार रेस्तरां को शुरू किया जाएगा और इस परियोजना की लागत लगभग तीन करोड रूपए है। (IANS)