businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

महिंद्रा एग्री ने खाद्य तेल क्षेत्र में रखा कदम

Source : business.khaskhabar.com | July 18, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Mahindra and Mahindra drives into edible oil businessकोलकाता। महिंद्रा एंड महिंद्रा के कृषि कारोबार खंड ने शुक्रवार को कहा कि उसने खाद्य तेल क्षेत्र में कदम रखा है और इसके लिए 8-10 करो़ड रूपये निवेश किए हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा एग्रो के अफ्रीका और दक्षिण एशिया कारोबार के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा ने यहां कहा, ""अभी हमारे खाद्य तेल पश्चिम बंगाल में उपलब्ध हैं। धीरे-धीरे इसका प्रसार अन्य पूर्वी बाजारों में किया जाएगा। खाद्य तेल खंड में अब तक हमने 8-10 करो़ड रूपये निवेश किए हैं।"" उन्होंने कहा कि कंपनी आने वाले वर्षो में अन्य किस्म के खाद्य तेल भी लाएगी।

उन्होंने कहा कि कंपनी फिलहाल सरसों तेल का बाजार बढ़ाने पर ही ध्यान देगी। उन्होंने कहा कि बाजार में सरसों तेल का प्रदर्शन यदि अच्छा रहता है, तो और निवेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरसों तेल की 55 फीसदी खपत पश्चिम बंगाल में होती है, इसलिए कंपनी अभी इसी बाजार पर अधिक ध्यान देगी। शर्मा ने बताया कि देश में खाद्य तेलों की कुल मांग 1.8 करो़ड टन है और 1.2 करो़ड टन की पूर्ति आयात से होती है। कंपनी अभी अपने तेल के लिए सरसों राजस्थान से खरीद रही है।