businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एमटीएस ने रियायती कॉल दर की मियाद बढ़ाई

Source : business.khaskhabar.com | Apr 29, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 MTS increased maturity of the discounted call ratesनई दिल्ली। दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी मोबाइल टेलीसिस्टम्स (एमटीएस) इंडिया ने भूकंप प्रभावित नेपाल के लोगों के लिए रियायती कॉल दर की सुविधा एक दिन और जारी रखने की घोषणा की है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा, ""कॉल संख्या और त्रासदी के स्तर को देखते हुए इसे एक और दिन जारी रखा गया है।""

इसका मतलब यह है कि एमटीएस की रियायती कॉल सुविधा मंगलवार मध्य रात तक लागू रहेगी। एमटीएस 25 अप्रैल को 11 बजे संध्या से अपने नेटवर्क से नेपाल के लिए की जाने वाली सभी कॉलों पर स्थानीय दर के समान शुल्क एक रूपया प्रति मिनट ले रही है। कंपनी ने कहा, ""कंपनी ने इस सुविधा की जानकारी अपने सभी ग्राहकों को एसएमएस भेज कर दे दी है।""

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वोडाफोन इंडिया, भारती एयरटेल, आईडिया सेल्यूलर और बीएसएनएल अपनी रियायती कॉल सुविधा को आगे बढ़ा रही है या नहीं। इन कंपनियों के प्रवक्ताओं ने कहा कि रियायती सुविधा को आगे बढ़ाने से संबंधित कोई परिपत्र जारी नहीं किया गया है। उल्लेखनीय है कि नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोईराला ने मंगलवार को भारतीय, चीन और अमेरिकी राजदूत से कहा है कि भूकंप से मरने वालों की संख्या 10 हजार तक पहुंच सकती है। अभी तक करीब 4,400 के मरने की सूचना सार्वजनिक हुई है। हजारों अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सैक़डों अब भी लापता हैं। (आईएएनएस)