businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बैंकरों, बीमाकर्मियों के लिए लंबा सप्ताहांत

Source : business.khaskhabar.com | Dec 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Long weekend for bankers, insurers चेन्नई। त्योहार और सप्ताहांत के कारण सरकारी बैंकों और बीमा कंपनियों की शाखाएं 24 दिसंबर से 27 दिसंबर तक बंद रहेंगी। मिलाद-उल-नबी और क्रिसमस के कारण गुरूवार और शुक्रवार को छुट्टी रहेगी।

सरकारी बैंकों में जहां हर महीने दूसरे और तीसरे शनिवार को छुट्टी होती है, वहीं सरकारी बीमा कंपनियों के लिए यह पांच कार्यदिवस वाला सप्ताह होगा। बैंकरों ने हालांकि उनकी लंबी छुट्टी को लेकर मुद्दा बनाए जाने पर ऎतराज जताया।

एक बैंकर ने आईएएनएस से कहा, ""हमारी छुियों को लेकर मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हमने रविवार को भी काम किया। ये छुियां सभी के लिए हैं, सिर्फ बैंकरों के लिए नहीं। साथ ही लोगों के लिए नकदी की निकासी के दूसरे विकल्प भी हैं।""

उल्लेखनीय है कि रविवार छह दिसंबर को सरकारी बैंकों ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित जिलों में छुट्टी नहीं ली थी। ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉईज एसोसिएशन (एआईबीईए) के महासचिव सी.एच. बेंकटचलम ने इससे पहले आईएएनएस से कहा था, ""बैंकिंग देश में आवश्यक सेवा के अंतर्गत नहीं आता है। आज बैंकिंग सेवा लेने के अन्य विकल्प भी हैं। निजी क्षेत्र के बैंकों में भी छुियां होंगी।""