businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

लैंको इंफ्रा ने हरियाणा डिस्कॉम को बिजली आपूर्ति शुरू की

Source : business.khaskhabar.com | Dec 08, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Lanco Infra starts power supply to Haryana discomsगु़डगांव। लैंको इंफ्राटेक लिमिटेड (एलआईटीएल) ने सोमवार को हरियाणा की बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) को बिजली आपूर्ति शुरू करने की घोषणा की। कंपनी छत्तीसगढ़ के 300 मेगावाट क्षमता के कोयला आधारित अमरकंटक बिजली संयंत्र से यह आपूर्ति की जाएगी।

अवसंरचना कंपनी लैंको ने एक बयान में कहा, ""लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड (एलएपीएल) से नियमित मूल्य पर आपूर्ति शुरू होने के साथ ही लैंको की कोयला आधारित संपूर्ण 1,800 मेगावाट बिजली क्षमता का उपयोग हो गया है।"" कंपनी के अध्यक्ष एल. मधुसूदन राव ने एक बयान में कहा, ""हरियाणा की बिजली वितरण कंपनियों को बिजली आपूर्ति शुरू होना हमारे लिए लाभकर होगा, क्योंकि इससे लैंको अमरकंटक की सालाना आय दोगुनी करीब 1,200 करो़ड रूपये हो जाएगी और एबिटडा में 200 करो़ड रूपये की वृद्धि होगी।""

लगातार 12 तिमाहियों में घाटा दर्ज करने के बाद कंपनी गत तिमाही में शुद्ध लाभ दर्ज करने में सफल रही है। सितंबर में सर्वोच्चा न्यायालय ने कंपनी के पक्ष में एक फैसला दिया, जिसमें सरकारी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स को लैंको अमरकंटक की दूसरी इकाई को कोयला आपूर्ति करने के लिए कहा गया।