businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

कोटक महिंद्रा बैंक ने एक्सचेंज में नए शेयर सूचीबद्ध किए

Source : business.khaskhabar.com | Apr 28, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Kotak Mahindra Bank trades firm on listing of new sharesमुंबई। निजी बैंक कोटक महिंद्रा ने आईएनजी वैश्य बैंक का खुद में विलय करने के बाद सोमवार को शेयर बाजार में अपने नए शेयर सूचीबद्ध किए। इस अवसर पर बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में घंटा बजाकर शेयरों के कारोबार की शुरूआत की। बैंक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि विलय की शर्तो के मुताबिक आईएनजी वैश्य बैंक के शेयरधारकों को प्रत्येक 1000 शेयरों के लिए कोटक महिंद्रा के 725 शेयर दिए गए हैं।

बयान के मुताबिक, आईएनजी वैश्य बैंक के शेयरधारकों को कोटक महिंद्रा बैंक के पांच रूपये अंकित मूल्य वाले कुल 13,92,05,159 शेयर जारी किए गए हैं। शेयर बाजारों में इन शेयरों में कारोबार 27 अप्रैल 2015 से शुरू हो गया। उदय कोटक ने कहा, ""यह सुखद है कि दोनों संगठनों के शेयरधारकों ने विलय को मंजूरी दी है। हम खुशी के साथ आईएनजी वैश्य बैंक के सभी शेयर धारकों का कोटक परिवार में स्वागत करते हैं।""

बयान के मुताबिक एक अप्रैल 2015 को विधिवत रूप से दोनों बैंकों का विलय हो चुका है और दोनों के विलय के बाद बने संगठन का मूल्य 2,000 अरब रूपये है। विलय के बाद अब कोटक महिंद्रा बैंक की देश में 1,250 से अधिक शाखाएं और 1,900 से अधिक एटीएम 640 से अधिक स्थानों पर हैं। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 2.61 फीसदी गिरावट के साथ 1,332.60 रूपये पर बंद हुए।

(IANS)