businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जेट एयरवेज ने दिए 75 बोइंग 737 मैक्स विमानों के ऑर्डर

Source : business.khaskhabar.com | Nov 10, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Jet Airways Orders 75 Boeing 737 Max Aircraftमुंबई। भारत की प्रमुख एयलाइंस कंपनी जेट एयरवेज ने 75 नए बोइंग 737 "मैक्स" विमानों का ऑर्डर देने की सोमवार को पुष्टि की। दुबई एयरशो के दौरान हस्ताक्षर किए गए ऑर्डर में अतिरिक्त 50 विमानों के लिए ऑप्शन व खरीद अधिकार पर भी हस्ताक्षर किया गया।

जेट एयरवेज के अध्यक्ष नरेश गोयल ने कहा, ""यह ऑर्डर भारतीय विमानन क्षेत्र में दीर्घावधि की संभावनाओं में हमारे विश्वास का सबूत है, जो देश की अर्थव्यवस्था की सकारात्मक संभावनाओं को और वृद्धि तथा विकास की जबरदस्त क्षमता को प्रदर्शित करता है।"" उन्होंने कहा, ""जेट एयरवेज ने भारतीय विमानन क्षेत्र में पथ का नेतृत्व किया है और घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्रों में संपर्क बढ़ाने का काम कर रहा है। देश भर के लोगों को सस्ती हवाई यातायात सुविधा प्रदान करने के लिए हम भारत सरकार के मिशन के साथ हैं।""

कंपनी ने कहा कि लेनदेन पूरी तरह वित्त प्रबंधित होगा और इसकी व्यवस्था सेल व लीज बैक समझौते के माध्यम से होगी, जिस पर तब हस्ताक्षर किया जाएगा, जब साल 2018 तक जेट एयरवेज को विमानों की डिलीवरी मिल जाएगी। जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के्रमर बॉल ने विमान की ईधन क्षमता पर कहा, ""ये नई पीढ़ी के विमान हैं, जो बेहद ईधन कुशल हैं और हमारी संचालन क्षमता में इससे मदद मिलेगी।""