businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अर्थव्यवस्था सही रास्ते पर, चुनौती से निपटना जरूरी : थरूर

Source : business.khaskhabar.com | Nov 23, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Indian economy on right path, challenges need to be addressed: Tharoor नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय अर्थव्यवस्था की दिशा और इसके विकास पर भरोसा जताया है और कहा कि तेज विकास के लिए बिजली किल्लत और लालफीताशाही जैसी चुनौतियों से निपटना होगा। यहां रविवार को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन "बियोंड द वाशिंगटन कंसेंसस : पब्लिक पोलिसी एंड फ्यूचर ऑफ डेवलपमेंट असिस्टेंस" में थरूर ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने वैश्विक आर्थिक मंदी के दिनों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, ""विदेशों में रहने वाले भारतीय देश के प्रति वफादार हैं। वे लगातार निवेश कर रहे हैं।"" उन्होंने कहा कि अधिकांश निवेश ख़ाडी देशों में रहने वाले भारतवंशी कामगारों ने किया है। उन्होंने कहा कि देश में बचत करने की आदत ने भी मंदी के प्रभाव से अर्थव्यवस्था को बचाया है। थरूर ने कहा कि 2008 के मुंबई आतंकी हमले से एक उभरती आर्थिक शक्ति की भारतीय छवि को धक्का लगा था, जिसके कारण कुछ निवेशकों ने अपनी पूंजी बाजार से निकाल ली थी।

उन्होंने कहा, ""मुंबई आतंकी हमले के बाद विदेशी निवेशकों ने 12 अरब डॉलर की पूंजी बाजार से निकाल ली थी, फिर भी इस संकट से समझदारी से निपटने के कारण निवेशक वापस लौट आए हैं।"" सम्मेलन का आयोजन ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी ने किया।