businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आईडिया ने दिल्ली एनसीआर में 3जी नेटवर्क लांच किया

Source : business.khaskhabar.com | Dec 04, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Idea launched 3G networks in Delhi NCRनई दिल्ली। दूरसंचार कंपनी आईडिया सेल्युलर ने दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में वाणिज्यिक तौर पर अपना 3जी नेटवर्क लांच कर दिया। कंपनी ने यह जानकारी शुक्रवार को दी। कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 900 मेगाहट्üज पर उसका 3जी नेटवर्क जाम से मुक्त नेटवर्क प्रदान करेगा और तेज रफ्तार इंटरनेट सुविधा प्रदान करेगा।

उप प्रबंध निदेशक अंबरीश जैन ने कहा, ""दिल्ली एनसीआर के मोबाइल उपभोक्ता देश के सबसे विकसित उपभोक्ता हैं। वे वॉयस और डाटा सेवा का सर्वाधिक उपयोग करते हैं। दुर्भाग्य से नेटवर्क जाम के कारण उपभोक्ताओं को निराश होना प़डता है। उन्हें बेहतर ऎसे नेटवर्क की तलाश है, जो स़डक और घर में दोनों जगहों पर बेहतर कनेक्टिविटी दे सके।""

उन्होंने कहा, ""गत दो साल से कुछ अधिक समय में आईडिया ने सर्वाधिक सक्षम 900 मेगाहट्üज बैंड में स्पेक्ट्रम हासिल करने में और भविष्य के लिए अत्याधुनिक नेटवर्क बनाने में भारी-भरकम निवेश किया है।"" बयान के मुताबिक, कंपनी शहर में विविध प्रकार की 3जी योजना पेश कर रही है, जिसमें 900 मेगाहट्üज वाला डोंगल, बंडल्ड वॉयस एवं डाटा ऑफर, शेयरिंग एवं कस्टमाइजेबल योजना तथ अन्य शामिल है।