businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आइडिया बूम में निवेश करेगा आस्ट्रेलिया

Source : business.khaskhabar.com | Dec 08, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Idea boom will invest in Australiaकैनबरा। आस्ट्रेलिया सरकार अगले चार साल में व्यापार आधारित शोध, विकास और नवाचार तथा आइडिया बूम को बढ़ावा देने के लिए करीब 1.1 अरब आस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 80.6 करो़ड डॉलर) निवेश करेगी। एबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने सोमवार की सुबह यह घोषणा की। योजना के तहत कारोबारी समुदाय, विश्वविद्यालयों और वैज्ञानिक संस्थानों के बीच साझेदारी को बढ़ावा दिया जाएगा।

कॉमनवेल्थ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन एंड आस्ट्रेलियन यूनिवर्सिटीज (सीएसआईआरओ) से प्रौद्योगिकी का विकास करने वाले उद्यम में निवेश करने के लिए 20 करो़ड आस्ट्रेलियाई डॉलर का एक नवाचार कोष तैयार किया जाएगा। स्टार्टअप उद्यम में शुरू में निवेश करने वाले को योजना के तहत कर और पूंजीगत लाभ कर छूट दी जाएगी। नई शुरूआती वेंचर कैपिटल साझेदारी में निवेश करने वालों को 10 फीसदी कर छूट की सुविधा मिलेगी। टर्नबुल ने कहा कि इस बदलाव से आस्ट्रेलिया को खनन बूम की जगह अन्य बूम लाने में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, ""हमारे नवाचार एजेंडा से एक आधुनिक और सक्रिय 21वीं सदी की अर्थव्यवस्था का निर्माण होगा, जिसकी आस्ट्रेलिया को जरूरत है। खनन बूम के विपरीत यह एक ऎसा बूम होगा, जो हमेशा-हमेशा के लिए कायम रहेगा।""