businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

आईसीआईसीआई का होमलोन .25 फीसदी सस्ता हुआ

Source : business.khaskhabar.com | Apr 14, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 ICICI bank cuts home loan interest rates by 0.25 percentनई दिल्ली। बैंकों द्वारा ब्याज दर में कटौती किए जाने के सिलसिले के बीच निजी क्षेत्र के सबसे बडे बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने मौजूदा व नए ग्राहकों, दोनों के लिए आवास ऋण पर ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती की है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) व एचडीएफसी लिमिटेड अपने गृह ऋण की दरों में में पिछले दिनों करीब करीब इसी दायरे में कटौती कर चुके हैं। महिला ग्राहकों व वित्तीय रूप से कमजोर तबके को अब आवास ऋण 9.85 प्रतिशत ब्याज पर मिलेगा। अन्य ग्राहकों के लिए ब्याज दर 9.90 प्रतिशत रहेगी।

आवास ऋण में कटौती बैंक द्वारा पिछले सप्ताह अपनी आधार दर में की गई 0.25 प्रतिशत की कटौती के अनुरूप है। देश का सबसे बडा बैंक एसबीआई भी इसी तरह की पेशकश कर रहा है। आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि आवास ऋण में कटौती आज से लागू होगी। यह सभी नए व मौजूदा ग्राहकों को उपलब्ध होगी। बैंक ने बयान में कहा, इस घोषणा के बाद महिलाओं व कमजोर तबके के आवेदकों को 9.85 प्रतिशत की दर पर आवास ऋण मिलेगा। अन्य ग्राहकों को 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा।

फिक्स्ड दर के आवास ऋण पर भी ब्याज दर में कमी की गई है। बैंक ने कहा कि 10 साल तक के लिए 30 लाख रूपये तक फिक्स्ड दरों पर आवास ऋण लेने वालों को अब 9.90 प्रतिशत ब्याज देना होगा। फ्लोटिंग दर के आवास ऋण पर भी यही ब्याज दर लागू होगी। बैंक की आधार दर या न्यूनतम रिण दर 10 अप्रैल से घटा कर 9.75 प्रतिशत कर दी गयी है।