businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

हीरो मोटोकॉर्प ने जयपुर में नवाचार केंद्र खोला

Source : business.khaskhabar.com | Mar 11, 2016 | businesskhaskhabar.com Automobile News Rss Feeds
 Hero MotoCorp Innovation Centre opened in Jaipurजयपुर। दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने यहां 850 करो़ड रूपये निवेश से वैश्विक नवाचार और प्रौद्योगिकी केंद्र (सीआईटी) खोला है। कंपनी ने यह जानकारी शुक्रवार को जारी एक बयान में दी। कंपनी के अध्यक्ष पवन मुंजाल ने एक बयान में कहा, ""सीआईटी हीरो मोटोकॉर्प को एक अग्रणी नवाचार और पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी स्त्रोत के रूप में स्थापित करने के हमारे साहसिक फैसले का परिणाम है।"" कंपनी के मुताबिक सीआईटी देश और विदेश के लिए टिकाऊ परिवहन समाधान के लिए नवाचार करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके पास अत्याधुनिक प्रयोगशाला और डिजाइन स्टूडियो है।

कंपनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी इस केंद्र के भी प्रमुख होंगे, जिसमें वाहन क्षेत्र के 500 विशेषज्ञ काम करेंगे। उन्होंने कहा, ""इस परिसर में हम काम की नई प्रक्रिया स्थापित कर रहे हैं और अपनी तकनीकी दक्षता को विश्वस्तरीय बनाने जा रहे हैं। हम पूरी दुनिया से प्रतिभाओं को आकर्षित करेंगे।""

बयान के मुताबिक, ""सीआईटी से इस क्षेत्र में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार भी पैदा होगा और यह इस क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान करेगा।"" जापान की कंपनी होंडा से नाता तो़डने के बाद हीरो मोटोकॉर्प अपनी शोध और विकास गतिविधि को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दे रही है। मेस्ट्रो एज और डुएट स्कूटर पूरी तरह से कंपनी की अपनी आरएंडडी टीम द्वारा विकास किए गए कंपनी के पहले उत्पाद हैं। (IANS)