businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एचएसबीसी अपनी ब्राजील की शाखा बेचेगी

Source : business.khaskhabar.com | Aug 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 HSBC will sell its Brazilian branchलंदन। यूरोप के सबसे ब़डे बैंक एचएसबीसी होल्डिंग्स पीएलसी ब्राजील स्थित अपनी शाखा को 5.2 अरब डॉलर में बेचने पर सहमत हो गई है। बैंक ने सोमवार को यह जानकारी दी। (17:50) एचएसबीसी ने जारी बयान में कहा कि बोंको ब्रैडेस्को कंपनी उसकी ब्राजील स्थित शाखा का कारोबार खरीदेगी। इस लेनदेन को अभी नियामक अनुमति मिलना बाकी है और इसके 2016 की दूसरी तिमाही में पूरा हो जाने की उम्मीद है। यह सौदा बैंक के कई बाजारों से बाहर निकलने की प्रçRया का ही हिस्सा है। बैंक तुर्की स्थित अपने कारोबार को भी बेचना चाहती है।

बैंक ने जारी बयान में कहा कि बैंकिंग के लिए माहौल चुनौतीपूर्ण बना रहेगा। समूह के अध्यक्ष डगलस फ्लिंट ने कहा कि विश्व के कई हिस्सों में आर्थिक माहौल अनिश्चित है। बैंकिंग समूह ने जुलाई में लागत को घटाने के लिए 50,000 रोजगारों में कटौती करने की योजना बनाई थी, जिसके बाद यह कदम उठाया गया है। बैंक लंदन स्थित अपने वैश्विक मुख्यालय को हांगकांग में स्थानांतरित करने पर भी विचार कर रहा है।

बैंक ने सोमवार को इस साल की पहली तिमाही में अपना कर पूर्व मुनाफा 10 प्रतिशत बढ़ने की घोषणा की थी। इस साल की पहली छमाही में बैंक का कर पूर्व लाभ 13.6 अरब डॉलर रहा है, जो पिछले साल की समान अवधि में 12.3 अरब डॉलर दर्ज हुआ था।