businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एफडीआई के 7 प्रस्ताव मंजूर

Source : business.khaskhabar.com | July 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Government clears 7 FDI proposals worth Rs.981 croreनई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को 981 करो़ड रूपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के सात प्रस्तावों को मंजूरी दे दी। वित्त मंत्रालय के मुताबिक, विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की तीन जुलाई को हुई 220वीं बैठक में की गई सिफारिशों के आधार पर ये मंजूरी दी गई है। मंजूर प्रस्तावों में से 963 करो़ड रूपये के प्रस्ताव दूरसंचार और प्रसारण क्षेत्र से संबंधित हैं।

हैथवे केबल एंड डाटा कॉम को विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाने की और हैदराबाद की कंपनी सीलॉन लेबोरेटरीज को विपणन कारोबार में निवेश करने की मंजूरी दी गई। साइप्रस की कंपनी लैलिया ट्रेडिंग को 23.27 करो़ड रूपये की एफडीआई को वापस खींचने की मंजूरी दी गई।

कोटक महिंद्रा बैंक के आवेदन को भी एफआईपीबी ने मंजूरी दी थी। बैंक ने आईएनजी वैश्य बैंक और कोटक बैंक के विलय के बाद कुल विदेशी निवेश की सीमा बढ़ाकर 55 फीसदी करने के लिए मंजूरी मांगी थी। छह प्रस्तावों को हालांकि मंजूरी नहीं दी गई, जिसमें डेन नेटवक्र्स, रिलायंस ग्लोबलकॉम (बरमूडा), सिस्तेमा श्याम टेलीसर्विसिस एवं इंडियन रोटोक्राफ्ट के प्रस्ताव शामिल हैं।