businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

सेल्फ ड्राइविंग कार दुर्घटनाओं के अपडेट्स देगा गूगल

Source : business.khaskhabar.com | Jun 07, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Google will update Self Driving car incident, Must Read  गूगल आईएनसी ने कहा कि वह अपनी ड्राइवरलैस कारों के कारण हुई दुर्घटनाओं के अपडेट्स हर महीने में देगा। मई में आई एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल की ये ड्राइवरलैस कार, 12 दुर्घटनाओं में शामिल हैं। गूगल ने कहा कि गुरूवार को उसकी एक ग़ाडी कैलिफॉर्निया में एक स्टॉपलाइट पर दुर्घटना में शामिल थी, और अब यह संख्या 13 हो गई है।

पब्लिक इंटरेस्ट ग्रूप कंज्यूमर वॉचडॉग ने कहा कि इसका मतलब हो सकता है कि गाडी को रोकने के लिए एक मानव ड्राइवर की अपेक्षा अधिक सतर्कता की आवश्यकता है। गूगल के एक प्रवक्ता ने वॉचडॉग के निष्कर्ष से सहमति जताते हुए कहा कि यह संभव है क्योंकि ज्यादातर दुर्घटनाऎं तभी हुई जब गाडी को रोका जा रहा था। कंज्यूमर वॉचडॉग को गवाहों के बयानों, दूसरे ड्राइवरों समेत दुर्घटनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए बुलाया गया था।

गूगल ने कहा कि ये दुर्घटनाऎं कार में किसी गडबडी के कारण नहीं हुई हैं। गूगल की सेल्फ ड्राइविंग कार लेक्सस आरएक्स450एच स्पोर्ट यूटिलिटी, सबसे ज्यादा दुर्घटनाओं में शामिल है। कंपनी ने दो सीटों वाली इस कार को विश्व की पहली पूरी तरह से सेल्फ ड्राइविंग कार बताया।