businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

जीएसटी विधेयक बाद दर कटौती की आस : फिक्की

Source : business.khaskhabar.com | Dec 24, 2014 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 GST bill rate cut later Excursions: FICCIनई दिल्ली| संसद में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) विधेयक पेश किए जाने के बाद अब उद्योग जगत को भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा दरों में कटौती किए जाने का इंतजार है। यह बात मंगलवार को फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की अध्यक्ष ज्योत्सना सूरी ने कही। सूरी ने यहां आईएएनएस से कहा, "जीएसटी विधेयक लोकसभा में पेश किया जा चुका है। अब रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरों में कटौती किया जाना बाकी है। इन दोनों के भीतर वे सभी चीजें हैं, जो उद्योग जगत चाहता है।"

सूरी भारत होटल्स की अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि फिक्की के पद पर उनका चुनाव एक ऐतिहासिक घटना है, क्योंकि फिक्की और भारतीय उद्योग परिसंघ के सम्मिलित 200 साल से अधिक के इतिहास में किसी प्रमुख उद्योग संघ की अध्यक्षता करने वाली वह सिर्फ तीसरी महिला हैं।

सूरी वर्ल्ड ट्रैवल एंड टूरिज्म काउंसिल में एक मात्र भारतीय सदस्य हैं। वह पर्यटन और आतिथ्य उद्योग से फिक्की अध्यक्ष चुने जाने वाली वह पहली उद्योगपति हैं।

उन्होंने कहा, "अध्यक्ष के रूप में 12 महीने के कार्यकाल में मैं दो या तीन मुद्दों पर परिणाम हासिल करना चाहती हूं। शीर्ष प्राथमिकता निवेश चक्र में फिर से तेजी लाने की है।"

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत और डिजिटल भारत जैसे कार्यक्रमों से विकास की पहल की है। हम इन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे।"

जीएसटी के मुद्दे पर उन्होंने कहा, "केंद्र और राज्य को बुनियादी मुद्दों पर राष्ट्रीय दृष्टि का विकास करना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि उनकी एक और कोशिश महिला उद्यमिता बढ़ाने की होगी।