businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

पर्यटकों की सुविधा के लिए गोवा पर्यटन होगा ऑनलाइन

Source : business.khaskhabar.com | Nov 08, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 For the convenience of tourists, Goa tourism onlineपणजी। गोवा पर्यटन शीघ्र ही स्थानीय और विदेशी पर्यटकों को बोर्डिग और आवास के साथ ही साहसिक और पानी के खेल, संगीत समारोह के टिकट, रेस्तरां और नदी सैर जैसी गतिविधियों के लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए एक ई-कॉमर्स वेबसाइट लॉन्च करेगा। 12 घंटे की कॉल सेंटर सेवा सहित एंड्रायड पर एक मोबाइल ऎप और आईओएस प्लेटफॉर्म शीघ्र ही शुरू होने की संभावना है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट और डेबिट कार्डो के माध्यम से "इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम" बुकिंग का विकल्प दिया जाएगा।

गोवा पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष निलेश कब्राल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया, ""इस पोर्टल के माध्यम से स्थानीय लोगों को राजस्व उत्पन्न करने का मौका मिलेगा, जिससे गोवा के निवासियों और पर्यटकों दोनों को लाभ मिलेगा।"" निलेश कब्राल के मुताबिक, ""अपने उत्पाद और सेवाएं बेचने का अवसर पाने के लिए आपूर्तिकर्ताओं को जीटीडीसी वेब पोर्टल के तहत पंजीकरण कराना होगा।""

बेवसाइट और एप पर हिंदी और अंगे्रजी के अतिरिक्त स्पेनिश, पुर्तगाली, रूसी, अरबी, जर्मन, फ्रांसीसी भाषाओं में भी सामग्री होगी। निलेश के मुताबिक, ""हमारा उद्देश्य गोवा में इच्छुक एजेंटों का पंजीकरण और विश्वव्यापी आंक़डा कोष (डाटाबेस) तैयार करना है और उसे वर्तमान आंक़डों के साथ एकीकृत करना है।"" देश के प्रमुख समुद्री तट और नाइटलाइफ पर्यटन स्थल गोवा में हर वर्ष 30 लाख से भी अधिक पर्यटक आते हैं, जिनमें से पांच लाख विदेशी पर्यटक होते हैं।