businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फैशन उद्योग का प्रदर्शन अच्छा : सीतारमण

Source : business.khaskhabar.com | Feb 16, 2016 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Fashion industry doing well: Sitharamanमुंबई। सरकार की मदद के बिना भी फैशन उद्योग काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह बात केंद्रीय वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को यहां कही। मेक इन इंडिया सप्ताह के दौरान "ग्लोबल डिजाइन एंड इनोवेशन सेशन : ब्रैंडिंग इंडिया ग्लोबली" सत्र के दौरान उन्होंने कहा, ""भारत का फैशन उद्योग पिछले 20-25 सालों से बिना सरकारी मदद के भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। सरकार के वैश्वीकरण की तरफ कदम बढ़ाने से पहले ही हमारा फैशन उद्योग ऎसा कर चुका है।""

उन्होंने कहा कि इस उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए सरकार सेवाप्रदाता की भूमिका निभाएगी। मेक इन इंडिया पर जोर देते हुए मंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश में प्रणाली को सरल बनाया जाए। व्यापार करने में आसानी हो, इसके लिए लालफीताशाही दूर की जाए और उनके रास्ते में आनेवाली कठिनाइयों को दूर किया जाए।

मंत्री ने कहा भारत का फैशन बाजार दुनिया में तेजी से आगे बढ़ रहा है और हम दुनिया भर के फैशन ट्रेंड्स की अगुवाई कर रहे हैं। इस मौके पर औद्योगिक नीति व संवर्धन विभाग के सचिव अमिताभ कांत ने कहा कि भारत का ब्रांड वैल्यू मुख्य रूप से नवोन्मेष और डिजाइन पर केंद्रित है। हमारा लक्ष्य न केवल मेक इन इंडिया है, बल्कि इनोवेट एंड डिजाइन इन इंडिया भी है।