businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

फेसबुक ने 100 वाईफाई हॉस्पॉट के लिए बीएसएनएल से किया करार

Source : business.khaskhabar.com | Nov 01, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Facebook request to BSNL to place 100 wifi hotspot, Must Read    नई दिल्ली। सोशल नेटवर्क वेबसाइट फेसबुक देश के ग्रामीण हिस्सों में सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल के साथ भागीदारी में 100 वाईफाई साइट के प्रायोजन पर हर साल पांच करोड रूपए खर्च करेगी। बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक फेसबुक ने पश्चिमी व दक्षिणी भारत में गांवों में 100 वाईफाई हॉटस्पॉट के प्रायोजन के लिए हमारे साथ भागीदारी की है।

वे हर हाटस्पाट के लिए सालाना पांच लाख रूपए का भुगतान बीएसएनएल बैंडविडथ मद में करेंगे। ये हाटस्पाट बीएसएनल द्वारा चयनित कंपनी क्वाड जेन स्थापित कर रही है। श्रीवास्तव ने कहा, समक्षौते के तहत हम 25 हाटस्पाट पहले ही स्थापित कर चुके हैं। फेसबुक केवल उन्हें प्रायोजित कर रही है, वह किसी तरह की राजस्व हिस्सेदारी नहीं करेगी। क्वाड जेन इन हाटस्पाट को स्थापित करेगी और बिक्री का काम देखेगी। बीएसएनएल व क्वाडजेन के बीच राजस्व हिस्सेदारी मॉडल है।

फेसबुक से इस बारे में टिप्पणी नहीं मिल सकी...
बीएसएनएल व फेसबुक के बीच समक्षौता तीन साल के लिए है जिसे दो और साल के लिए बढाया जा सकता है। अनेक सांसदों ने भी उन गांवों में वाईफाई हाटस्पाट स्थापित करने में रूचि दिखाई है जिन्हें उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। श्रीवास्तव ने कहा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रवि शंकर प्रसाद, नजमा हेपतुल्ला, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन उन गांवों में वाईफाई हाटस्पाट के लिए बीएसएनएल बैंडविडथ को प्रायोजित कर रहे हैं जिन्होंने उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। बीएसएनएल एमपीलैड योजना क तहत इस माडल के बारे में सांसदों से संपर्क साधा है और 50 से अधिक सांसदों ने इस बारे में सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।