businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एस्सार विशाखापत्तनम बंदरगाह पर 3 लौह अयस्क गोदी बनाएगी

Source : business.khaskhabar.com | May 15, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Essar Ports takes over iron ore handling complex at Vizag portविशाखापत्तनम। एस्सार पोर्ट्स ने गुरूवार को कहा कि उसने विशाखापत्तनम पोर्ट ट्रस्ट (वीपीटी) के लौह अयस्क हैंडलिंग परिसर का 30 वर्षो की अवधि के लिए बनाओ-चलाओ-हस्तांतरित करो (बीओटी) आधार पर ठेका हासिल किया है।

एस्सार ने यहां एक बयान में कहा, ""एस्सार पोर्ट्स की संपूर्ण सहायक कंपनी एस्सार विजग टर्मिनल्स लिमिटेड (ईवीटीएल) के पास तीन गोदियां होंगी (बंदरगाह के बाहरी हिस्से में दो गोदियां और आंतरिक हिस्से में एक गोदी), जिसकी सम्मिलित क्षमता सालाना 2.3 करो़ड टन होगी और उनका विकास दो चरणों में होगा।"" ईवीटीएल ने तीन विश्वस्तरीय लौह अयस्क गोदियों के विकास और संचालन के लिए वीपीटी के साथ एक साल पहले समझौते पर हस्ताक्षर किया था।

बयान में कहा गया, ""ईवीटीएल ने 185 करो़ड रूपये का अग्रिम भुगतान कर वीपीटी के अयस्क हैंडलिंग परिसर (ओएचसी) का ठेका लिया है। इसके साथ ही ईवीटीएल वीपीटी को आय में एक निश्चित हिस्से का भुगतान भी करेगी।""

विजग पोर्ट ट्रस्ट के अध्यक्ष एमटी कृष्ण बाबू ने बयान में कहा, ""हमें विश्वास है कि एस्सार अत्याधुनिक हैंडलिंग सुविओं के साथ परिसर का विकास करेगी और ढुलाई की क्षमता बढ़ाएगी, जिससे संचालन में लगने वाला समय घटकर करीब आधा रह जाएगा।"" एस्सार ने कहा, ""परियोजना का विकास 1,200 करो़ड रूपये की लागत से तीन साल में होगा।""