businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चीन में ऊर्जा वाहन संयंत्र का निर्माण

Source : business.khaskhabar.com | Aug 22, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Energy vehicle manufacturing plant in Chinaनानिंग। सैक-जीएम-वुलिंग ऑटोमोबाइल कंपनी एक नवीन ऊर्जा वाहन संयंत्र का निर्माण कर रही है, जिसमें हर साल करीब दो लाख वाहनों का निर्माण होगा। इस संयंत्र का निर्माण कार्य शुक्रवार को शुरू कर दिया गया। कंपनी इस संयंत्र में तीन अरब युआन (47 करो़ड डॉलर) का निवेश कर रही है। नवीन ऊर्जा वाहन क्षेत्र में प्रबल बाजार संभावनाओं की वजह से कंपनी के समक्ष कई प्रतिस्पर्धी हैं।

चीन प्रदूषण कम करने के लिए नए ऊर्जा वाहनों पर भारी सब्सिडी दे रहा है। इस साल के शुरूआती सात महीनों में सामान्य वाहनों की बिक्री कमजोर रहने के बावजूद नए ऊर्जा वाहनों की बिक्री में पिछले साल के मुकाबले 2.6 गुनी वृद्धि हुई है और यह बढ़कर लगभग 90,000 हो गई है। कंपनी ने शुक्रवार को एक एसेंबली संयंत्र का भी संचालन शुरू कर दिया। इस संयंत्र में प्रतिवर्ष 4,00,000 पारंपरागत वाहनों के उत्पादन की क्षमता है।

कंपनी ने साल के शुरूआती सात महीनों में 2,17,000 बाओजन कार बेची है। यह इन कारों की बिक्री में 424 प्रतिशत की वृद्धि है। सैक जीएम वुलिंग ऑटोमोबाइल कंपनी की स्थापना 2002 में की गई थी। यह जनरल मोटर्स (जीएम), शंघाई ऑटोमोटिव इंडस्ट्री कॉर्प. और लिउझू वुलिंग मोटर्स की संयुक्त उपक्रम कंपनी है।