businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

इमामी ने केश किंग पर 1,651 करोड रूपए में किया अधिग्रहण

Source : business.khaskhabar.com | Jun 02, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Emami gets into haircare, acquires Kesh King for Rs 1651 croreनई दिल्ली। उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनी इमामी ने मंगलवार को बाल और त्वचा की देखभाल करने वाले आयुर्वेदिक तेल ब्रांड केश किंग के 1,651 करोड रूपए में अधिग्रहण की घोषणा की। कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "इस अधिग्रहण से कंपनी ने आयुर्वेदिक तेल खंड के तेजी से बढते बाजार के कारोबार में कदम रखा है।" इमामी के निदेशक हर्ष वी अग्रवाल ने कहा, "यह अधिग्रहण हमारी आक्रामक वृद्धि रणनीति का हिस्सा है। हमने अपनी मौजूदा क्षमता के साथ अपनी उपस्थिति बढाने की योजना बनाई है। यह अधिग्रहण कंपनी के लिए रणनीतिक तौर पर अनुकूल है।"

वित्तपोषण के सवाल पर कंपनी के मुख्य कार्यकारी (वित्त, रणनीति एवं कारोबार विकास) एन एच भंसाली ने कहा, "इस अधिग्रहण के लिए धनराशि कंपनी के अधिशेष कोष, अल्पकालिक और दीर्घकालिक ऋण के उचित मिश्रण से की जाएगी। प्रक्रिया एक माह में पूरी होने की उम्मीद है।" उल्लेखनीय है कि इमामी अपने कारोबार के विस्तार के लिए घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नए उत्पादों की श्रेणियों का अधिग्रहण कर रही है।

इससे पहले कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया की कंपनी फ्राविन पीटीवाई का उसकी अनुसंगी इकाइयों समेत अधिग्रहण किया था। यह कंपनी सौंदर्य देखभाल के प्राकृतिक एवं जैविक उत्पाद बनाती है। पिछले साल कंपनी ने सेनेटरी नेपकिन ब्रांड "शी कंफर्ट" का अधिग्रहण किया था। अधिग्रहण की राशि का खुलासा नहीं किया गया। कंपनी ने वर्ष 2008 में 700 करोड रूपए में झंडू ब्रांड का भी अधिग्रहण किया था।