businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चीन 2016 में कंपनियों का संचालन खर्च घटाएगा

Source : business.khaskhabar.com | Dec 22, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 China in 2016 will reduce operating cost companiesबीजिंग। चीन की 2016 के लिए आर्थिक योजना में कंपनियों का खर्च घटाना एक प्रमुख कार्य होगा। यह बात सोमवार को केंद्रीय आर्थिक कार्य सम्मेलन के बाद जारी एक बयान में कही गई। बयान में कहा गया है, ""चीन कंपनियों को खर्च घटाने में मदद करने के लिए कई समाधान पेश करेगा।""

बयान के मुताबिक सरकार कंपनियों का बोझ घटाने के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया को सरल कर सकती है, शक्तियों का विकेंद्रीकरण कर सकती है, कर और शुल्क घटा सकती है और सामाजिक सुरक्षा योगदान घटा सकती है। वित्तीय नियामकों को कंपनियों के लिए वित्तीय खर्च कम करने का आग्रह किया गया है और वास्तविक अर्थव्यवस्था को लाभ पहुंचाने के लिए ब्याज दर क सामान्यीकरण करने के लिए कहा गया है।

प्राधिकरणों को विनिर्माण क्षेत्र के लिए मूल्यवर्धित कर भी घटाने के लिए कहा गया है। बयान के मुताबिक बिजली दरें घटाई जाएंगी, मूल्य निर्धारण की बाजार आधारित प्रणाली बनाने की प्रक्रिया को और आगे बढ़ाया जाएगा तथा माल ढुलाई का खर्च भी घटाया जाएगा। केंद्रीय आर्थिक कार्य सम्मेलन बीजिंग में शुक्रवार से शुरू होकर सोमवार तक चला। इस सालाना सम्मेलन में चीन के नेता पिछले साल की आर्थिक समीक्षा करते हैं और अगले वर्ष के लिए योजना बनाते हैं।