businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

चीन ने 10 अरब डॉलर की परियोजनाओं को दी मंजूरी

Source : business.khaskhabar.com | Oct 15, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 China has 10 billion of projects approvedबीजिंग। चीन के शीर्ष आर्थिक योजनाकार ने गुरूवार को छह बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं के निर्माण को मंजूरी देने की अनुमति दी। इन परियोजनाओं की अनुमानित लागत 68 अरब युआन (10 अरब डॉलर) है। राष्ट्रीय विकास एवं सुधार आयोग (एनडीआरसी) ने गान्सू, हेबेई और जियांग्सी प्रांतों में राजमार्गो के निर्माण योजनाओं को अनुमति दी। बीजिंग और हांगझू शहर के बीच यांगजे नदी और ग्रांड कैनल के बीच दो राजमार्ग पुलों के निर्माण योजनाओं को अनुमति दी है।

इन परियोजनाओं में सर्वाधिक महंगी परियोजना गान्सू प्रांत में 244 किलोमीटर एक्सप्रेसवे का निर्माण है। इसके लिए 37 अरब युआन के निवेश की जरूरत हो सकती है। एनडीआरसी ने इससे पहले कहा था कि इसने कुल 2,000 किलोमीटर की लंबाई वाले चार नए रेलवे परियोजनाओं को अनुमति दे दी है, जिनका कुल निवेश 253 अरब युआन है।

चीन ने अपनी अर्थव्यवस्था के धीमे विकास की वजह से बुनियादी ढांचे पर अधिक खर्च करने पर जोर दिया ताकि वृद्धि को बढ़ाया जा सके। आधिकारिक आक़डों के मुताबिक, इस साल के शुरूआती आठ महीनों में देश का अचल संपत्ति निवेश सालाना आधार पर 10.9 प्रतिशत बढ़ा है, जबकि बुनियादी ढांचे में निवेश 18.4 प्रतिशत बढ़ा है।