businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

बीएसएनएल को सेवा बेहतर करने का निर्देश

Source : business.khaskhabar.com | Apr 29, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 BSNL to improve the service instructionsनई दिल्ली। संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) से सेवा सुधारने और सिगAलों की बेहतर गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश दिया, खासकर सीमावर्ती और आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में।

मंगलवार को यहां जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मंत्री बिहार, मेघालय, मणिपुर और नगालैंड के सांसदों की एक बैठक में बोल रहे थे। प्रसाद ने कहा कि बीएसएनएल के प्रबंधन को सेवा सुधार कर आम लोगों का विश्वास फिर से जीतना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार बीएसएनएल में फिर से जान फूंकने के लिए कटिबद्ध है और इसे फिर से बाजार का अगुआ बनाने के लिए कई योजनाएं विचाराधीन हैं।

बीएसएनएल ने सिगAल गुणवत्ता सुधारने के लिए एक प्रमुख पहल की है, जिसके तहत कंपनी अकेले बिहार में मौजूदा कारोबारी साल में टावरों की संख्या में 1,150 की वृद्धि करने वाली है। प्रसाद ने दूरसंचार विभाग को ऎसी पांच बैठक करने का निर्देश दिया है, ताकि सभी सांसदों को संबंधित अधिकारियों के सामने महत्वपूर्ण मुद्दा उठाने का अवसर मिले। बैठक में बताया गया कि अक्टूबर 2000 में गठित कंपनी का मूल्य 51,203 करो़ड रूपये है, जबकि उसकी शेयर पूंजी सिर्फ 12,500 करो़ड रूपये है। (आईएएनएस)