businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

भेल तेलंगाना में स्थापित करेगी बिजली संयंत्र

Source : business.khaskhabar.com | Mar 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 BHEL will set up power plant in Telanganaनई दिल्ली। सरकारी कंपनी भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने सोमवार को कहा कि वह तेलंगाना में तेलंगाना राज्य बिजली उत्पादन निगम लिमिटेड (टीएसजीईएनसीओ) के लिए 5,000 करो़ड रूपये की लागत से 270 मेगावाट की चार इकाइयों की स्थापना करेगी। इकाइयों की स्थापना राज्य के खम्माम जिले के मनुगुरू में की जाएगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, ""परियोजना के 24 महीने में पूरा करने का लक्ष्य है और तेज मंजूरी तथा कार्यसंपादन के लिए टीएसजीईएनसीओ तथा भेल अपने-अपने दलों का गठन कर रही हैं।""

कंपनी ने बताया कि गत वर्ष दिसंबर में तेलंगाना की सरकारी कंपनी ने भेल को राज्य के कोठागुडेम में तेलंगाना का पहला सुपर क्रिटिकल ताप बिजली संयंत्र (800 मेगावाट) स्थापित करने का ठेका दिया था। कंपनी ने कहा, ""टीएसजीईएनसीको ने भेल के साथ राज्य में कुल 6,000 मेगावाट क्षमता के नए ताप बिजली संयंत्रों की स्थापना के लिए एक एमओयू पर भी हस्ताक्षर किया है।

इन सभी संयंत्रों के अगले तीन साल में चालू हो जाने की उम्मीद है।"" 270 मेगावाट की चार नई परियोजनाओं में भेल डिजाइन, इंजीनियरिंग, विनिर्माण, आपूर्ति, निर्माण, स्थापना, परीक्षण और बिजली उत्पादन चालू करने जैसे कार्यो के लिए जिम्मेदार होगी।