businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

संघों को एसबीआई के साथ सहयोगियों के विलय की आशंका

Source : business.khaskhabar.com | Dec 31, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Associations merged with SBI colleagues fearedचेन्नई। बैंकिंग क्षेत्र के एक प्रमुख कर्मचारी संघ ऑल इंडिया बैंक एम्प्लाईज एसोसिएशन (एआईबीईए) ने यह आशंका जताई है कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इसके पांच सहयोगी बैंकों में समान सेवा शर्ते लागू किया जाना एसबीआई के साथ उसके सहयोगियों के विलय के शुरूआती लक्षण हो सकते हैं। यह बात संघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।

संघ ने गुरूवार को कहा कि वह आठ जनवरी की ह़डताल पर कायम है, क्योंकि एसबीआई के पांच सहयोगी बैंकों के प्रबंधन समान सेवा शर्ते लागू करने पर दृढ़ हैं। एआईबीईए के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने गुरूवार को आईएएनएस से कहा, ""हमें लगता है कि एसबीआई और इसके पांच सहयोगी बैंकों में समान सेवा शर्ते विलय का शुरूआती संकेत है।"" पांच सहयोगी बैंकों में शामिल हैं : स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ बिकानेर एंड जयपुर और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर।

आठ जनवरी की ह़डताल के बारे में उन्होंने कहा कि नई दिल्ली में मुख्य श्रम आयुक्त द्वारा बुधवार को कराई गई बैठक असफल रही। बैंक प्रबंधन ने श्रम आयुक्त की सलाह नहीं मानी, जिसके कारण कर्मचारियों ने नए साल की शुरूआत में ही ह़डताल पर जाने का फैसला कर लिया।