businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अशोक कुमार लाहि़डी बंधन बैंक के अध्यक्ष बनेंगे

Source : business.khaskhabar.com | July 10, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Ashok Kumar Lahiri Bandhan bank president willकोलकाता। अशोक कुमार लाहि़डी अगले महीने शुरू होने वाले कोलकाता के बंधन बैंक के अध्यक्ष नियुक्त किए जाएंगे। लाहि़डी केंद्र सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार रह चुके हैं। यह घोषणा एक अधिकारी ने गुरूवार को की। बैंक की शुरूआत 23 अगस्त को होने वाली है।

गुरूवार को बैंक ने अपने निदेशक मंडल की भी घोषणा कर दी। बंधन फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के संस्थापक चंद्रशेखर घोष बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी होंगे। घोष ने कहा कि अन्य निदेशकों में कारपोरेशन बैंक के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बी. संबामूर्ति और एक्सिस बैंक के पूर्व उप प्रबंध निदेशक शिशिर कुमार चक्रवर्ती भी शामिल हैं।

घोष ने यहां संवाददाताओं से कहा, ""हम 27 राज्यों में 600 शाखाओं के साथ संचालन शुरू करेंगे। पहले दिन से ही हम कोर बैंकिंग खाता शुरू करना चाहते हैं।"" बैंक 64 फीसदी खाता गांवों में खोलेगा। बैंक को उम्मीद है कि उसकी सालाना विकास दर 22-30 फीसदी होगी। इसका प्रथम सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 2018 में लाया जाएगा। भारतीय रिजर्व बैंक के नियमों के मुताबिक, संचालन शुरू करने के तीन साल बाद बैंकों को आईपीओ लाना होता है।

उन्होंने कहा, ""आईपीओ लाने से पहले हम 400 और शाखाएं खोल लेना चाहते हैं।"" बैंक देशभर में 250 एटीएम भी स्थापित करेगा। सिडबी, आईएफसी, सिंगापुर की जीआईसी, घोष खुद और तीन अन्य ट्रस्ट की हिस्सेदारी वाले बैंक के लिए 8000 और कर्मचारियों की नियुक्ति होगी, जिससे कर्मचारियों की कुल संख्या बढ़कर 21 हजार हो जाएगी। घोष ने कहा कि मौजूदा माइक्रो फाइनेंस कारोबार का बैंक में विलय कर दिया जाएगा।