businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अनिल अंबानी कतर से कारोबारी संबंध बढ़ाने को इच्छुक

Source : business.khaskhabar.com | Sep 01, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Anil Ambani wants to enhance trade relations with Qatarदोहा। रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने कतर से कारोबारी संबंध बढ़ाने और कतर-भारत आर्थिक और व्यापार संबंध विस्तार में भूमिका निभाने में रूचि जाहिर की है। यहां भारतीय दूतावास से जारी बयान के मुताबिक, अंबानी ने कतर के प्रधानमंत्री शेख अब्दुल्ला बिन नासिर बिन खलीफा अल थानी, वित्तमंत्री अली शरीफ अल इमादी और कतर निवेश प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेख अब्दुल्ला बिन मुहम्मद बिन सऊद अल थानी से हुई मुलाकात में अपनी रूचि जाहिर की।

अंबानी ने केंद्रीय बैंक के गवर्नर शेख अब्दुल्ला बिन सऊद अल थानी और कतर पेट्रोलियम के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी साद शेरिदा अल काबी से भी मुलाकात की। बयान में कहा गया है, ""अंबानी ने दोहा बैंक के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी आर. सीतारमण और उनके सहयोगियों द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में प्रमुख कारोबारियों और निवेशकों से भी मुलाकात की।

इस सम्मेलन में कतर एयरवेज के समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी अकबर अल बकर सम्मानित अतिथि थे।"" कतर के नेताओं ने कहा कि भारत और कतर के कारोबारी संबंध बढ़ाने की अकूत संभावनाएं हैं। उन्होंने इस प्रक्रिया में योगदान करने की अंबानी की रूचि का स्वागत किया।