businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

अमेजन ने फ्लिपकार्ट और स्नैपडील को पीछे छोडा

Source : business.khaskhabar.com | Jun 30, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Amazon edges past Flipkart, beats Snapdeal in site visits: Reportमुंबई। ई-वाणिज्य कंपनियों के बीच खरीदारों को आकषिर्त करने की होड के बीच अमेजन इंडिया ने मई माह में साइट पर आने वाले लोगों की (साइट विजिट) संख्या के लिहाज से फ्लिपकार्ट और स्नैपडील को पीछे छोड दिया।

इंटरनेट विश्लेषण कंपनी कॉम्स्कोर डाटा द्वारा तैयार आंकडे के मुताबिक अमेजन इंडिया की साइट देखने वालों की संख्या मई में 2.36 करोड रही जो फ्लिपकार्ट से थोडी अधिक रही। इस साल मई माह में फ्लिपकार्ट की साइट को 2.35 करोड नए ग्राहकों ने देखा जबकि स्नैपडील की वेबसाइट देखने वाले ग्राहकों की संख्या 1.79 करोड रही।

गौरतलब है कि पिछले साल मई में 1.3 करोड नए ग्राहकों के साथ फ्लिपकार्ट काफी आगे थी जबकि आमेजन और स्नैपडील एक करोड साइट विजिट के साथ एक दूसरे के साथ कडी प्रतिस्पर्धा में थी। अमेजन इंडिया ने हालांकि, इस पर टिप्पणी करने से इनकार किया लेकिन कहा कि वापस लौटकर आने वाले ग्राहकों की संख्या अच्छी थी।

खुदरा परामर्श टेक्नोपैक के अध्यक्ष अरविंद सिंहल ने कहा "जहां नए ग्राहकों से ई-वाणिज्य में बढती रचि दिखती है लेकिन कंपनी के प्रदर्शन का बेहतर पैमाना बार-बार आने वाले ग्राहकों की संख्या है।"