businesskhaskhabar.com

Business News

Home >> Business

एयरटेल का 4जी की स्पीड का दावा सही

Source : business.khaskhabar.com | Oct 05, 2015 | businesskhaskhabar.com Business News Rss Feeds
 Airtel justifies 4G advertisement claims after ASCI rapमुंबई। विज्ञापन नियामक एएससीआई द्वारा गुमराह करने वाले 4जी विज्ञापन बंद करने के आदेश पर शीर्ष दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने कहा कि उसका सबसे तेज गति का दावा सख्त जांच प्रक्रिया पर आधारित है। कंपनी ने कहा कि वह भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) के अपने विज्ञापन के समर्थन में तकनीकी आंकडे मुहैया करा रही है और वह उक्त मुद्दे की समीक्षा में संबंधी तय प्रक्रिया का अनुपालन कर रही है।

भारती एयरटेल ने शेयर बाजार को बताया, "कंपनी को एएससीआई से अनुकूल प्रतिक्रिया मिलने का भरोसा है।" बीएसई ने मीडिया में आई इस खबर पर कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा था कि एएससीआई ने एयरटेल को 4जी के गुमराह करने वाले विज्ञापन बंद करने के लिए कहा है।

विज्ञापन में अन्य चीजों के अलावा यह भी दावा किया गया है कि एयरटेल अपने 4जी कनेक्शन पर सबसे तेज इंटरनेट गति की पेशकश कर रही है और यदि कोई अन्य परिचालक इससे तेज गति प्रदान कर रहा है तो जीवन भर मुफ्त सेवा प्रदान करेगी। कंपनी ने बीएसई को दिए जवाब में कहा "4जी सबसे तेजी गति से इंटरनेट सेवा मुहैया कराने वाली प्रौद्योगिकी है और इसे वैश्विक स्तर पर स्वीकार किया गया है।"